तृणमूल कांग्रेस ने बंगाल की सभी 42 सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार

कोलकाता, 10 मार्च 

पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए राज्य की सभी 42 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

तृणमूल कांग्रेस ने कोलकाता के ब्रिगेड मैदान में आयोजित जनगर्जन सभा के मंच से लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की। इस सूची में पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान और राज्यसभा से बहिष्कृत सांसद महुआ मोइत्रा का नाम भी शामिल है। आरामबाग की मौजूदा सांसद अपरूपा पोद्दार और बैरकपुर के सांसद अर्जुन सिंह को इस सूची से बाहर रखा गया है।

तृणमूल कांग्रेस ने पहली बार किसी सार्वजनिक सभा के मंच से लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची की घोषणा की है। नाम के घोषणा के साथ ही तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवारों ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ मंच से सटे रैंप पर टहलते हुए ब्रिगेड मैदान में मौजूद तृणमूल समर्थकों का अभिवादन किया।

तृणमूल ने इस बार अलीपुरद्वार से प्रकाश चिक बड़ाइक, आरामबाग से मिताली बाग, आसनसोल से शत्रुघ्न सिन्हा, बरहामपुर से युफूफ पठान, बालुरघाट से बिप्लब मित्रा, बनगांव से विश्वजीत दास, बांकुड़ा से अरूप चक्रवर्ती, बिष्णुपुर से सुजाता खां, बारासात से काकली घोष दस्तीदार, बर्दवान पूर्व से शर्मिला सरकार, बैरकपुर से पार्थ भौमिक, बशीरहाट से हाजी नुरुल इस्लाम, बीरभूम से शताब्दी रॉय, बोलपुर से असित कुमार मल, बर्दवान-दुर्गापुर से कीर्ति आजाद, कूचबिहार से जगदीश चंद्र बसुनिया, दार्जिलिंग से गोपाल लामा, डायमंड हार्बर से अभिषेक बनर्जी, दमदम से सौगत रॉय, घाटल से दीपक अधिकारी (देव), हुगली से रचना बनर्जी, हावड़ा से प्रसून बनर्जी, जादवपुर से सयानी घोष, जलपाईगुड़ी से निर्मल चंद्र रॉय, जंगीपुर से खलीलुल रहमान, झाड़ग्राम से कालीपद सोरेन, जयनगर से प्रतिमा मंडल, कांथी से उत्तम बारिक, कोलकाता दक्षिण से माला रॉय, कोलकाता उत्तर से सुदीप बनर्जी, कृष्णानगर से महुआ मोइत्रा, मालदह दक्षिण से शाहनवाज अली रहयान, मालदह उत्तर से प्रसून बनर्जी, मथुरापुर से बापी हलदर, मेदिनीपुर से जून मालिया, मुर्शिदाबाद से अबू ताहिर खान, पुरुलिया से शांतिराम महतो, रायगंज से कृष्णा कल्याणी, रानाघाट से मुकुटमणि अधिकारी, श्रीरामपुर से कल्याण बनर्जी, तमलुक से देवांशु भट्टाचार्य और उलूबेरिया से सजदा अहमद को उम्मीदवार बनाया है।